बाबा मखदूम साहब के मजार पर उर्स मेला का आयोजन.

बाबा मखदूम साहब के मजार पर उर्स मेला का आयोजन.

छपरा। छपरा जिला के नगरा प्रखंड क्षेत्र के कटेशर रसूलपुर गांव स्थित बाबा मखदूम साहब के मजार पर दो दिनों का उर्स मेला का आयोजन सोमवार को किया गया.

मेले में प्रखंड क्षेत्र एव सहित अन्य गांव समेत कई से आए लोगो ने शिरकत की। बड़ी संख्या में मुस्लिम भाई-बहनों ने बाबा के मजार पर चादरपोशी कर अपने परिवार, व देश की अमन चैन की सुख-समृद्धि, तरक्की की दुआएं मांगी। आयोजन कमिटी के सदस्य आलम,मो.रुस्तम आलम,बाबर अली,मो इसराफिल, शैख़शालाउद्दीन,मो.जमालुद्दीन,अमीरुद्दीन,मुमताजुर रहमान,सेराज आलम, आलम हुसैन,खुर्शीद आलम,हनान अफसर आलम,अबुल हसन,सद्दाम हुसैन सहीत लोगो ने

बताया कि यहां प्रत्येक वर्ष उर्स मेला का आयोजन किया जाता है।मेले में दूर दराज से पहुंचते हैं और बाबा से दुआ मांगते हैं।सच्चे दिल से दुआ मांगने वाले की मुरादें बाबा मखदूम साहब पूरा करते हैं.उसके बाद अगले वर्ष फिर बाबा के मजार पर चादरपोशी करने पहुंचते हैं।

मेले में बच्चों के लिए खेल खिलौने, मिठाई, चाट,पकौड़े की दुकानें सजी हुई थी।बच्चों ने मेले का जमकर लुत्फ उठाया।वहीं बिधि ब्यस्था के लिए प्रशाशन द्वारा ब्यस्था किया गया है।इस मौके पर नगरा ओपी थानाध्यक्ष राकेश कुमार राय,एवं नगरा अंचलाधिकारी मुन्ना प्रसाद मौजूद थे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.