बिहार में महागठबंधन का कोई भविष्य नहीं 2019 में भी नरेंद्र मोदी ही पीएम बनेंगे : सीएम नीतीश

पटना : सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद नरेन्द्र मोदी फिर प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्हें जो कुछ दिख रहा या जो भी वे समझते हैं उसके आधार पर उन्हें इसका पूरा यकीन है। वैसे लोकतंत्र में जनता मालिक है और जनता को यह तय करना है।

सोमवार को एक अणे मार्ग स्थित लोक संवाद के बाद मीडिया से बातचीत में हाल में आए तीन राज्यों के चुनाव परिणाम पर मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग सोच रहे हैं कि तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव हार गये हैं तो लोकसभा भी हार जायेंगे, मुझको ऐसा नहीं लगता। लोगों की अपनी सोच है और उसके आधार पर वह वोट करते हैं। लेकिन तीन राज्यों के चुनाव परिणाम पर नजर दौड़ाइए। मध्य प्रदेश में भाजपा चुनाव जरूर हारी, लेकिन उसे कांग्रेस से 0.1 फीसदी अधिक वोट आए। राजस्थान में भाजपा को कांग्रेस से महज 0.4 फीसदी कम वोट मिले हैं। तो जनता मालिक है और वही फैसला करती है।

महागठबंधन द्वारा जातीय समीकरण साधने के प्रयास और माछ-भात भोज के सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि जातीय समीकरण करके उसे कुछ नहीं मिलने वाला। बिहार की जनता काम के आधार पर ही वोट करेगी। महागठबंधन का कोई भविष्य नहीं है। सड़क पर कोई भेंटा जा रहा तो उसे भी लेकर खुशी मना रहे हैं। ये कॉन्फिडेंस नहीं लैक ऑफ कॉन्फिडेंस है। शुरू से हमको लगता था कि राजद में दम है। जो थोड़ी कमी है वह कांग्रेस के आने से पूरी हो गयी। पर इनमें दम नहीं है तभी न आज ये, कल वो। चलिए, सबको अपने-अपने अधिकार हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.