सिवान के लाल दंशश एप के माध्यम से मिटाएगा देश की भुखमरी से – siwanexpressonline
Breaking News

सिवान के लाल दंशश एप के माध्यम से मिटाएगा देश की भुखमरी से

मानवता के मन मंदिर मे ज्ञान का दीप जला दो।
करुणानिधान भगवान मेरे भारत को स्वर्ग बना दो।दशांशयुवाक्रांतिरोटीबैंक का लक्ष्य भारत का नाम विश्व के 72 भुखमरी से झुझते देशो की लिस्ट से हटाना है
दशांशयुवाक्रांतिरोटीबैंक की जरूरत_क्यों:-

UNICEF, CSR_जनरल व हिंदुस्तान_टाइम्स की रिपोर्ट कि रिपोर्ट के अनुसार भारत मे प्रतिदिन 3000 बच्चों की मौत भूख के कारण होती है। भारत मे प्रतिदिन 20 करोड़ लोग भूखे सोते हैं। पूरे विश्व की कुपोषित जनसंख्या की 1 तिहाई कुपोषित जनसंख्या भारत मे रहती है। विश्व मे 3 महीनों से कम उम्र की हुई मौतों मे हर चौथा बच्चा भारतीय है. विश्व मे 28 दिन से कम उम्र की हुई मौतों मे हर तीसरा बच्चा भारतीय है। कुपोषण व भुखमरी के क्षेत्र मे भारत का नाम विश्व के 72 भुखमरी से जूझते देशों की लिस्ट मे 21वें स्थान पर आता है। यह एक राष्ट्रीय शर्म की बात है कि हमारे देश भारत का नाम हमारे गरीब पड़ोसी देश बंगलादेश व श्रीलंका से भी पहले आता है। सारांश ये की हमारे यहाँ भुखमरी व कुपोषण की समस्या वैश्विक स्तर पर काफी चिंताजनक स्तिथि मे है।ऐसा नही है कि भारत मे अनाज, संसाधन या आपूर्ति की कमी है। 2013 की पार्लियामेंट मे कृषि मंत्री रहते हुवे श्री शरद पवार जी का लिखित व्यान है कि भारत मे प्रतिवर्ष कृषि की कुल उपज का 40% भंडारण की कमी,जागरुकता व अन्य अव्यवस्थाओ के कारण सड़ गल कर बर्बाद हो जाता है। भारत मे प्रति वर्ष 6700 करोड़ किलो अन्नाज बर्बाद होता है। जिसकी अनुमानित कीमत 92 हज़ार करोड़ रुपये प्रतिवर्ष है।

युवाओंसेअपेक्षा:-

यदि समाज के युवा केवल अपने अपने वार्ड के कुपोषित व भुखमरी से जूझते जरुरामन्दों की जिम्मेदारीया उठाने लग जाये तो बेहद कम समय में भारत से कुपोषण व भुखमरी की समस्या को जड़ से समापत किया जा सकता है। युवाओं का अपने देश के बेहतर भविष्य की रचना मे अपना योगदान देना ही सच्ची देशभक्ति होगी।

दशांशयुवाक्रांति का #भारतवासियोंसेअनुरोध:-

अपना प्रतिदिन का खाना, पुराने कपड़े, जुते, किताबें व अन्य पुरानी दैनिक उपयोग की वस्तुओं को अपने नजदीकी जरूरतमंद के लिए यथा संभव दान करें। दान करने के लिए गूगलप्लेस्टोर से निःशुल्क ईन्सटाल करे दशांशयुवाक्रांति एंड्रॉयडमोबाइलऐप

इस ऐप को सिवान जिले के पुनक गाँव के सॉफ्टवेयर इंजीनियर आशीष पांडेय, पीयूष पांडेय, और विजय राज जी ने बनाए हैं

परिवार का सहयोग मिला -:
राजेश कुमार पांडेय, DSP संजय पांडेय, धुर्व पांडेय

One thought on “सिवान के लाल दंशश एप के माध्यम से मिटाएगा देश की भुखमरी से”

  1. मानवता के मन मंदिर मे ज्ञान का दीप जला दो।
    करुणानिधान भगवान मेरे भारत को स्वर्ग बना दो।।

    #दशांश_युवा_क्रांति_रोटी_बैंक का लक्ष्य भारत का नाम विश्व के 72 भुखमरी से झुझते देशो की लिस्ट से हटाना है।

    #दशांश_युवा_क्रांति_रोटी_बैंक की #जरूरत_क्यों:-

    #UNICEF, #CSR_जनरल व #हिंदुस्तान_टाइम्स की रिपोर्ट कि रिपोर्ट के अनुसार भारत मे प्रतिदिन 3000 बच्चों की मौत भूख के कारण होती है। भारत मे प्रतिदिन 20 करोड़ लोग भूखे सोते हैं। पूरे विश्व की कुपोषित जनसंख्या की 1 तिहाई कुपोषित जनसंख्या भारत मे रहती है। विश्व मे 3 महीनों से कम उम्र की हुई मौतों मे हर चौथा बच्चा भारतीय है. विश्व मे 28 दिन से कम उम्र की हुई मौतों मे हर तीसरा बच्चा भारतीय है। कुपोषण व भुखमरी के क्षेत्र मे भारत का नाम विश्व के 72 भुखमरी से जूझते देशों की लिस्ट मे 21वें स्थान पर आता है। यह एक राष्ट्रीय शर्म की बात है कि हमारे देश भारत का नाम हमारे गरीब पड़ोसी देश बंगलादेश व श्रीलंका से भी पहले आता है। सारांश ये की हमारे यहाँ भुखमरी व कुपोषण की समस्या वैश्विक स्तर पर काफी चिंताजनक स्तिथि मे है।

    ऐसा नही है कि भारत मे अनाज, संसाधन या आपूर्ति की कमी है। 2013 की पार्लियामेंट मे कृषि मंत्री रहते हुवे श्री शरद पवार जी का लिखित व्यान है कि भारत मे प्रतिवर्ष कृषि की कुल उपज का 40% भंडारण की कमी,जागरुकता व अन्य अव्यवस्थाओ के कारण सड़ गल कर बर्बाद हो जाता है। भारत मे प्रति वर्ष 6700 करोड़ किलो अन्नाज बर्बाद होता है। जिसकी अनुमानित कीमत 92 हज़ार करोड़ रुपये प्रतिवर्ष है।

    #युवाओं_से_अपेक्षा:-

    यदि समाज के युवा केवल अपने अपने वार्ड के कुपोषित व भुखमरी से जूझते जरुरामन्दों की जिम्मेदारीया उठाने लग जाये तो बेहद कम समय में भारत से कुपोषण व भुखमरी की समस्या को जड़ से समापत किया जा सकता है। युवाओं का अपने देश के बेहतर भविष्य की रचना मे अपना योगदान देना ही सच्ची देशभक्ति होगी।

    #दशांश_युवा_क्रांति का #भारतवासियों_से_अनुरोध:-

    अपना प्रतिदिन का खाना, पुराने कपड़े, जुते, किताबें व अन्य पुरानी दैनिक उपयोग की वस्तुओं को अपने नजदीकी जरूरतमंद के लिए यथा संभव दान करें। दान करने के लिए #गूगल_प्ले_स्टोर से निःशुल्क ईन्सटाल करे #दशांश_युवा_क्रांति #एंड्रॉयड_मोबाइल_ऐप

    लिंक – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.iapp.dashansh

    आप लोगों का प्यार और सहयोग मिलता रहा तो भारतीय रचना दशांश की रौशनी से संपूर्ण विश्व चमकेगा।

    कृपया दैनिक पोस्ट शेयर अवश्य करे व हमारी आवाज देश के हर घर तक पहुंचाने मे सहयोग करें।

    #दशांश #युवा_क्रांति #रोटी_बैंक
    #भुखमरी_मुक्त_भारत_अभियान


    आशीष कुमार पांडेय
    संस्थापक दशांश युवाक्रांति
    +91 7728908883

    जय हिंद जय भारत 🇮🇳

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: