बसंतपुर सीवान जिले का फंसा मजदूर दुबई में – लगा रहा अपने पासपोर्ट के लिए गुहार

राजीव रंजन कुमार / संयुक्त अरब अमीरात में एक बिहार सीवान जिले के प्रवासी विगत कई दिनों से परेशान है बताया जा रहा है की मुसीबत में फंसा हुआ प्रवासी बिहार के सिवान का रहने वाले है।
जिसे अब अपने वतन वापस लौटने का बेसब्री से इंतजार है प्राप्त खबरों के अनुसार दुबई में फंसे प्रवासी भारतीय का नाम खुर्शीद आलम है।
जो बिहार के सीवान जिले के थाना बसंत पुर जिला सिवान के निवासी बताए गए हैं।

अभी ये फिलहाल दुबई में हैं उनके साथ ये परेशानी है की उन्होंने पासपोर्ट को Renewal के लिए लगभग 8 महीने पहले दिया।
और उसके बाद वे अबतक 50 से ज्यादा चक्कर दूतावास का लगा चुके हैं लेकिन जब भी दूतवास के पास जाते हैं दुतावास विभाग के लोग यही बोलते हैं कि भाई तुम्हारा रिपोर्ट अभी तक नहीं आया है।

आपको बता दें की इसकी जानकारी हमें Er Mohammad Saddam ने दी है

सूत्रों और सुरक्षा रिपोर्ट के मुताबिक मिली जानकारी से यह पता चला है कि जब भारतीय प्रवासी का पासपोर्ट नही आया तो उनके वीज़ा का डेट खत्म हो गया है।
और साथ ही साथ उनका वीज़ा का फाइन भी बढ़ने लगा है।

फिर उन्हें एक साल का पासपोर्ट ले लिया। वही प्रवासी ने बताय कि उन्हें पासपोर्ट लिए हुए 5 से 6 महीने बीत गए लेकिन फिर भी भारतीय दूतावास से गुहार लगाने पर उनकी एक भी बात नहीं सुनी जा रही।दुबई में फंसे इस सीवान जिले के भारतीय प्रवासी दुबारा रिन्यूअल के लिए 18 अप्रैल 2019 को दिया था।
और 25 तारीख को उन्होंने दूतावास के ऑफिस कार्यलय में फ़ोन से सम्पर्क किया तो दूतावास ने उन्हें फिर यही बताया कि भाई तुम्हारा डिस्ट्रिक्ट सीवान जिले में में भेजा हुआ है।
जब रिपोर्ट आएगा तो हम तुम्हे तुम्हारा पासपोर्ट रिन्यूअल कर के देंगे।
आजकल और भागदौड़ और दुतावास विभाग द्वारा मददगार साबित नहीं होन से यह भारतीय प्रवासी इन दिनों काफी परेशान चल रहे हैं।

इनकी गुहार अपने सीवान जिला के सभी प्रशसानिक अधिकारों अपने SP DSP जिलाधिकारी महोदय हर अधिकारी से विनम्र निवेदन कि है इनकी अविलंब मदद की जाये।
वही इस पीड़ित व्यक्ति ने आजकल के चक्कर के सांत्वना में और दुतावास विभाग के चक्कर में 50 हजार रुपए खर्च कर चुके हैं अपने स्वदेश लौटने के लिए।
लेकिन अभी तक किसी ने इनके मदद करने के लिए आगे नहीं आए हैं।

इनकी पुरी एड्रेस

Name.. Saddam hussain
Village+ post shelhpura
Ps basantpur
Dist.. Siwan
Bihar
Mob. No. 9122526586

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.