बेरोजगारी हटाओ यात्रा पर निकले तेजस्वी का दावा सात करोड़ युवाओं को दिलाऊंगा रोजगार

बेरोजगारी हटाओ यात्रा पर निकले तेजस्वी का दावा सात करोड़ युवाओं को दिलाऊंगा रोजगार

Samastipur : बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजद नेता तेजस्वी यादव ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ निकाल रहे हैं। यात्रा के क्रम में वह गुरुवार को समस्तीपुर पहुंचे। यहां जनसभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि बिहार के सात करोड़ युवाओं को रोजगार दिलाऊंगा।

तेजस्वी ने कहा कि हमारा एक ही मकसद है बिहार के सात करोड़ नौजवानों को रोजगार दिलाना। सरकार के लोग कहते हैं कि तेजस्वी अपनी बेरोजगारी दूर करने के लिए निकला है। जनता के आशीर्वाद और भगवान की दया से मुझे सबकुछ मिला है। मेरे माता-पिता मुख्यमंत्री रहे हैं व नेता प्रतिपक्ष रहे हैं। मैं अपनी बेरोजगारी दूर करने नहीं, सात करोड़ बेरोजगारों को नौकरी दिलाने निकला हूं। बिहार के मुख्यमंत्री अपना रोजगार बचा रहे हैं। नीतीश कुमार वादा करें कि वह सात करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे तो मैं यात्रा नहीं निकालूंगा। अगर ऐसा नहीं कर पाते हैं तो मेरी यात्रा का समर्थन करें।

नौजवानों को ठग रही डबल इंजन की सरकार
तेजस्वी ने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार नौजवानों को ठग रही है। बिहार हर क्षेत्र में फिसड्डी साबित हो रहा है और सरकार नौजवानों को गुलाबी तस्वीर दिखा रही है। बिहार की स्थिति बेहद खराब है। बेरोजगारी अब तक उच्च स्तर पर है और जीएसडीपी भी गिर गया है।

बिहार सरकार द्वारा विकास की जो तस्वीर दिखाई जा रही है वह पूरी तरह झूठी है। सरकारी नौकरियों में लाखों पद रिक्त हैं, लेकिन उसे भरा नहीं जा रहा है। हमारी लड़ाई युवाओं के लिए है ताकि उन्हें रोजगार मिले। सरकार को पास न कोई रोड मैप है और न कोई विजन। किसानों को फसल का सही मूल्य नहीं मिल पाता है और सरकार कहती है कि बिहार में सब अच्छा है। डेथ रेट बिहार में सबसे ज्यादा है।