कोरोना का खतरा दरकिनार, बड़हरिया की सड़कों पर लापरवाही बेशुमार

सिवान जिले के बड़हरिया में एक तरफ जिला प्रशासन कोरोना महामारी को लेकर लोगों को सावधानियां बरतने को लगातार जागरूक कर रहा है, तो दूसरी ओर लोग लापरवाही करने पर आमादा हैं। बड़हरिया की सड़कों पर कोरोना का खतरा इस कदर हवा में उड़ाया जा रहा है कि न ही शारीरिक दूरी का ध्यान रखा जा रहा है और न ही ज्यादातर लोग मास्क लगाए दिख रहे हैं।

बड़हरिया में लोगों की बेपरवाही से भयावह हो रहे हालातों को दिखाने के लिए बुधवार को कैमरे में कैद की गईं ये कुछ तस्वीरें काफी हैं।
बड़हरिया की तरवार रोड पर दोपहर एक बजे हालात देखकर तो ऐसा लगता ही नहीं कि किसी को कोरोना का डर सता रहा हो। सावधानी भी लोग नहीं बरत रहे हैं। कम से कम सड़क किनारे आड़ी-तिरछी खड़ी गाड़ियां और पान की दुकान पर लगी भीड़ तो यही बता रही है।


जब हक पड़ताल के  दोपहर करीब 1.30 बजे बड़हरिया कचेहरी रोड का जायजा लिया तो सड़कों पर सिर्फ वाहनों की भीड़ ही नहीं दिख रही, लोगों की और लापरवाहियां भी चरम पर हैं। लापरवाही का आलम ये है कि लोग बिना मास्क लगाए ही घरों से बाहर निकल रहे हैं। वो भी इक्का-दुक्का नहीं, बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं


सब्जी मंडी के पास बाजारों और अन्य दुकानों पर तो लोगों की होड़ देखकर ऐसा लगता है कि अब किसी को कोई एहतियात बरतने की जरूरत ही नहीं और न तो शासन-प्रशासन ने कोई गाइड लाइन जारी कर रखी है। दुकानों पर एक साथ कई-कई लोगों की भीड़ लगने के दृश्य भी आम हैं।

जावेद खान ,बड़हरिया

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.