गोपालगंज: रंगे हाथ दबोचे गए थानेदार, चला रहे थे थाने में ही शराब का कारोबार

गोपालगंज: रंगे हाथ दबोचे गए थानेदार, चला रहे थे थाने में ही शराब का कारोबार

पुलिस महकमे में तब खलबली मच गई जब थाने में ही चला रहे शराब के कारोबार में संलिप्त थानेदार सहित एक एएसआई को एसपी ने हिरासत में ले लिया। बतादें कि जिले अंतर्गत बैकुंठपुर थाने के दानेदार के विरुद्ध शराब के कारोबार में संलिप्त होने की शिकायत एसपी राशिद जमां को मिली थी।

जिसे गंभीरता से लेते हुए एसपी ने त्वरित कार्रवाई की। जिसमें बैकुंठपुर के थानेदार लक्ष्मी नरायण महतो सहित उसी थाने में नियुक्त एएसआई सुधीर कुमार को मंगलवार की संध्या रंगे हाथ एसपी द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। शराब बंदी के बाद से शराब कारोबारियों पर पुलिस ने नकेल कसने की कवायद जहां तेज कर दी थी, वहीं कई थाने में नियुक्त कई पुलिस पदाधिकारियों के विरुद्ध भी शराब में संलिप्त होने की शिकायत लगातार सुनने को मिल रही थी।
हालांकि एसपी द्वारा किये गए इस कार्रवाई को अहम माना जा रहा है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा शराबबंदी कानून को शख्त बनाने के लिए शराबबंदी कानून मामले में पुलिस पदाधिकारियों द्वारा बरत रहे लापरवाही के खिलाफ सभी वरीय पदाधिकारियों को दिए गए निर्देशों में शख्त कदम उठाने की एक कड़ी भी मानी जा रही है। उधर आवश्यक पूछताछ के कानूनी प्रक्रिया चल रही है।

नीरज कुमार सिंह

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.